Home » बॉलीवुड अपडेटस » यूनिवर्सल पिक्चर्स की ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 8’, चार भाषाओं में होगी रिलीज़

यूनिवर्सल पिक्चर्स की ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 8’, चार भाषाओं में होगी रिलीज़

बॉलीवुड अपडेटसहॉलीवुड

2015 में आई फास्ट एंड फ्यूरियस 7 दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस के इतिहास में सबसे तेज़ी से 1 बिलियन डॉलर के आंकड़ें तक पहुंचने वाली फिल्मों में से एक थी, और यह दुनिया अब तक का छठा सबसे बड़ा टाइटल है। अब मोशन पिक्चर सीरियल्स के इतिहास के एक सबसे लोकप्रिय और नवीनतम चैप्टरः ‘फास्ट एंड फ्यूरियम 8’ का ऐलान हो चुका है। विन डिज़ल, ड्वेन जॉनसन, चार्लीज़ थेरन, हेलेन मिरेन, स्कॉट इस्टवूड, जेसन स्टेथम और फास्ट एंड फ्यूरियस फैमिली के कलाकारों वाली यह फिल्म 14 अप्रैल को भारत में अंग्रेज़ी, हिंदी, तमिल और तेलगू में रिलीज़ होने जा रही है।

अब डॉम (विन डिज़ल) और लेटी (मिशेल रॉड्रिग्ज़) अपने हनीमून पर हैं, और ब्रेन (पॉल वॉकर) और मिआ (जॉर्डना ब्रियूस्टर) इस खेल से रिटायर हो चुके हैं – बाकी चालक दलों को भी मुक्त कर दिया गया है – पूरी दुनिया घूमने वाली यह टीम अब सामान्य जीवन जी रही है। लेकिन एक रहस्यमयी महिला साइफर (ऑस्कर विजेता चार्लीज़ थेरॉन) डॉम को झांसा देकर अपराध की दुनिया में ले जाती है, जहां से उसका निकलना मुश्किल है और साथ ही अपने करीबी लोगों से उसे धोखा मिलता है। ऐसे में अब उन्हें कानून का सामना करना पड़ा करेगा जब उन्हें कड़ी चुनौतियों से गुजरना होगा।

क्यूबा के समुद्री किनारों और न्यूयॉर्क सिटी की सड़कों से लेकर आर्कटिक बैरेंट्स सागर से सटे बर्फीले मैदानों तक, हमारी एलीट फोर्स दुनिया भर में जाकर विश्व को अराजकता से बचाने की कोशिश करेगी, और उस इंसान को घर वापस लाएगी जिसने उन्हें एक परिवार बनाया।

फास्ट एंड फ्यूरियस के बारे में बात करते हुए एक्टर विन डिज़ल कहते हैं, “मैं इस सीरीज़ को सिर्फ इसलिए आगे बढ़ाना चाहता था ताकि साथ मिलकर इसे अपने लिए बेस्ट फाइनल ट्रिलजी बना सकें। हम इसे अपने भाई पॉल की विरासत और यूनिवर्सल के लिए करेंगे जो पिछले कई सालों से हमारी मदद कर रहे हैं।” फास्ट एंड फ्यूरियस की अगली कड़ी से इसके निर्माता रहे डीज़ल ने आगे कहा, “फ्यूरियस 7 के साथ हमारा मकसद सिर्फ इस कहानी की सबसे अच्छी फिल्म बनाना नहीं था, बल्कि दो दशकों तक इसने जो दिखाया उसका सम्मान करना था। इस अगली कड़ी की खासियत यह है कि इसमें अब तक बनी रही मूल थीम्स को चुनौती देना है और इसे एक दमदार मगर मनोरंजक तरीके से बनाना है।”

फास्ट एंड फ्यूरियस 8 की टीम में विन डीज़ल के साथ फिल्म की पूरी स्टारकास्ट लौट कर आ रही है। इनमें ड्वेन जॉनसन, जेसन स्टैथम, मिशेलरॉड्रिगेज, टाइरेस गिब्सन, क्रिस “लुदाक्रिस“ ब्रिजेस, नेथेली इमेन्यूएल, एल्सा पैटेकी और कर्ट रसेल शामिल होंगे। थेरॉन के अलावा इस सीरीज़ में स्कॉट इस्टवूड और ऑस्कर विजेता हेलन मीरेन जैसे नए कलाकार होंगे। फिल्म का निर्देशन किया है एफ. गैरी ग्रे (स्ट्रेट आउटआ कॉम्पटन) ने और निर्माता हैं नील एच. मॉरिट्ज़, माइकल फॉट्रेल और डीज़ल।

Facebook Comments
Similar posts
Please Login/Register to Comment.