P&G शिक्षा सुपरहीरो कैंपन को लॉन्च करने पहुंचे टाइगर श्रॉफ

बीते रोज़ बॉलीवुड के बहु-प्रतिभावान स्टार टाइगर श्रॉफ ने पी एंड जी के ‘शिक्षा सुपरहीरोज स्पेशल’ अभियान को ‘पी.एंड.जी’ शिक्षा विद्यालय के छात्रों के लिए ‘सुपर हीरो’ के रूप में प्रस्तुत करते हुए अपने समर्थन का विस्तार किया।  अपने सहयोग के बारे में बोलते हुए टाइगर ने टिप्पणी की, “यह पहली बार है जब मैं ‘पी.एंड.जी’ शिक्षा से जुड़ा हूँ और मुझे इस बात की खुशी है कि इस आंदोलन ने एक हजार से अधिक स्कूलों के निर्माण का समर्थन किया है जो कि उनके जीवन को प्रभावित करेगा पूरे भारत में एक लाख से अधिक “बच्चों के जीवन में शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए  उन्होंने ‘पी.एंड.जी’ उत्पादों को चुनकर और वंचित बच्चों की शिक्षा में योगदान करके शिक्षा सुपरहिरों को भारत और विशेषकर मुंबई के लोगों को प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ‘पी.एंड.जी’ शिक्षा विद्यालय के उत्साही बच्चों के साथ अपनी स्कूल की यादें भी साझा कीं और उन्हें स्कूल में हर गतिविधि में संलग्न होने का आग्रह किया।

 इस वर्ष, ‘पी.एंड.जी’ शिक्षा ने अपने गैर सरकारी संगठन के भागीदार राउंड टेबल इंडिया (आरटीआई) की मदद से एक स्कूल का निर्माण किया है जिसका आधार मुंबई में दलदली भूमि पर एक डंप यार्ड के निकटता के कारण अविश्वसनीय रूप से कमजोर हो गया था। उच्च योग्य इंजीनियरों की सहायता से  स्कूल को नए डिजाइन और 10 कक्षाओं और एक शौचालय ब्लॉक के साथ पूरे स्कूल की इमारत को फिर से बनाया गया था। दिलचस्प बात यह है कि छात्रों के मौजूदा स्कूल वर्ष पर समझौता किए बिना पुनर्निर्माण किया गया था। ‘पी.एंड.जी’ इंडिया के प्रमुख कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी कार्यक्रम ‘पी.एंड.जी’ शिक्षा कक्षाओं के निर्माण से शौचालयों का निर्माण करने के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने मदद कर रहा है। आरटीआई के साथ पी।एंड। जी शिक्षा ने अकेले महाराष्ट्र के 45 स्कूलों का समर्थन करते हुए कई वंचित छात्रों के जीवन को बदल दिया है।

 जिसने 19000 से अधिक बच्चों के जीवन को प्रभावित किया है। आज तक, पी एंड जी शिक्षा ने भारत भर में 1000 से अधिक स्कूलों का निर्माण और समर्थन किया है जो 10,00,000 से अधिक बच्चों के जीवन को शिक्षा तक पहुंच बनाने में मदद कर रहा हैं। 2004 में अपनी शुरुआत के बाद से ‘पी.एंड.जी’ शिक्षा में अनिल कपूर, राहुल द्रविड़, शेन वॉटसन, इरफान खान, अर्जुन कपूर, करीना कपूर, सैफ अली खान, अनुपम खेर, डॉ। किरण बेदी, अनिल सहित कई नेताओं और मशहूर हस्तियों से उदार समर्थन प्राप्त किया है। कुंबले, रानी मुखर्जी, जॉन अब्राहम, अभय देओल, फराह खान, अरबाज खान, समीरा रेड्डी और हुमा कुरैशी। सुष्मिता सेन, शर्मिला टैगोर, कोंकणा सेन, नेहा धुपिया, सोहा अली खान, लारा दत्ता, प्रीति जिंटा, जैकलिन फर्नांडीज, जतिन दास, शान, चित्रांगदा सिंह, सोहा अली खान, अदिति राव हैदरी, अजिंक्य रहाणे, प्रिया आनंद, वीवीएस लक्ष्मण और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी इसका समर्थन किया है।

Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff
Tiger Shroff

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *