सब टीवी ने लॉन्च किया ‘टीवी, बीवी और मैं‘

क्या हो जब कोई परदे की और परदे के बाहर की जिंदगी में फर्क ना महसूस कर सके? क्या हो जब टेलीविजन स्क्रीन पर दिखाया जाने वाला ड्रामा आपकी जिंदगी का ड्रामा बन जाये? सोनी सब के कॉमेडी ड्रामा ‘टीवी, बीवी और मैं‘ में वास्तविकता और कल्पना के बीच में फंसा है टेलीविजन सीरियल का प्रोड्यूसर और नायक राजीव गुप्ता (करणवीर मेहरा)। यह शो दर्शकों को टेलीविजन की दुनिया के रोजमर्रा के चमत्कारों और गलतियों से होकर ले जायेगा। ‘टीवी, बीवी और मैं‘ शो का प्रसारण मंगलवार, 13 जून से प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार रात 9.30 बजे शुरू हो रहा है। इसमें एक प्रोड्यूसर की तनावभरी लेकिन दिलचस्प जिंदगी को नये अंदाज में प्रस्तुत किया जायेगा।

इसकी कहानी 32 साल के डेली सोप प्रोड्यूसर राजीव गुप्ता के रोजमर्रा के संघर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है, इस भूमिका को करणवीर मेहरा निभा रहे हैं। राजीव अपनी पढ़ी-लिखी, आधुनिक सोच वाली और व्यवहारिक पत्नी प्रिया, के साथ रहता है, श्रुति सेठ यह किरदार निभा रही हैं। उन दोनों का एक बेटा है, गप्पू, जिसे बाल कलाकार सिद्धार्थ दुबे निभा रहे हैं। प्रिया को ‘सास-बहू’ जैसे ड्रामे से सख्त नफरत है और उसे लगता है कि ये पिछड़े हुए होते हैं और समय की बर्बादी होते हैं। वहीं दूसरी ओर, उसकी मां की सांसें टेलीविजन और उसके डेली सोप में बसती है, यह किरदार माधुरी संजीव निभा रही हैं। उसे अपने बेटे पर बहुत गर्व है, वह अपने बेटे को बहुत बड़ा सेलिब्रिटी मानती है और अक्सर अखबारों में छपने वाली बेटे की तस्वीरों को दिखाना उसे पसंद है। वो इसमें इतनी डूबी हुई हैं कि उन्हें लगता है कि उसे अपनी जिंदगी टीवी शोज के अनुसार बितानी चाहिये। साथ ही उन्हें राजीव के पिता, अपने पति अशोक लोखंडे द्वारा अभिनीत और अपनी बहू पर हुक्म चलाने में मजा आता है।

राजीव चर्चित टीवी शो ‘बिंदिया, श्रृंगार एक सुहागन का’ का प्रोड्यूसर है, जहां बिंदिया की ऑनस्क्रीन एक्ट्रेस नैना शर्मा का किरदार निभा रही हैं, तन्वी ठक्कर। नैना/बिंदिया एक पारंपरिक संस्कारी-बहू है, वह सुंदर, फिट और एक मेलोड्रामा क्वीन है! वह भारत की सबसे पसंदीदा बहू है और सभी कुंवारों के लिये आदर्श बहू। डेली शो का नायक कुशल, करण गोडवानी द्वारा अभिनीत और नैना एक-दूसरे की शक्ल भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। इस बात को साबित करने में वह कोई कसर नहीं छोड़ती कि शो से कुशल को बाहर जाना चाहिये, उसे नहीं।

बिंदिया की सबसे बड़ी फैन राजीव की अम्मा हैं। वह शो को नियमित रूप से देखती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि बिंदिया असलियत में भी है। वो और उनकी सहेलियां उसे सभी बहुओं के लिये आदर्श मानती हैं और अक्सर अपनी बहू प्रिया को उसकी तरह व्यवहार करने का ज्ञान भी देती रहती हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रिया यह समझाने की कोशिश करती है कि बिंदिया वास्तविकता में नहीं है, हर बार उसकी बात को यह कहकर काट दिया जाता है कि वह जरूर बिंदिया से जलती है। सास और बहू के बीच का यह रिश्ता दर्शकों को लोट-पोट कर देगा।

प्रतिक्रिया :

श्री नीरज व्यास, वरिष्ठ ईवीपी व हेड, सब चैनल और मैक्स क्लस्टर ऑफ चैनल्स

‘‘टीवी, बीवी और मैं‘ं भारतीय टेलीविजन के प्रोड्यूर्स की जिंदगी को बड़े ही अलग अंदाज में प्रस्तुत करने वाला है। यह हमारे नायक के रोजमर्रा के संघर्षों को दर्शाता है, जो अपनी प्रोफेशनल और व्यक्तिगत जीवन के बीच की खींचतान को संभालने की कोशिश करता है। सब टीवी पर हमारी कोशिश है कि हास्य शैली में हम शोज के जरिये ताजगीभरी, नई सोच को प्रस्तुत कर सकें। वास्तविकता से चीजों को लेना और उसे परदे पर लाना हमेशा से ही हल्के-फुलके पलों के लिये रास्ते तैयार करता है।‘‘

श्री सुमित मित्तल, शशि सुमित प्रोडक्शन के संस्थापक और निदेशक

‘‘यह शो मेरे बेहद करीब है, क्योंकि यह मेरी तरह टीवी प्रोड्यूसर की जिंदगी को दर्शाने वाला है, बेशक मजाकिया अंदाज में। यह बिल्कुल नई कहानी है, पहली बार भारतीय टेलीविजन पर आ रही है और भारतीय दर्शक यह जानने के लिये उत्सुक हैं कि प्रोडक्शन सेट्स पर जिंदगी कैसी होती है। हमने साधारण और मनोरंजक तरीके से इसे लाने की कोशिश की है। इस तरह का नया शो बनाने के लिये मैं सोनी सब का शुक्रगुजार हूं।

देखिये ‘टीवी, बीवी और मैं‘ 13 जून से, सोमवार-शुक्रवार, रात 9.30 बजे रोजाना, और अनुभव कीजिये भारतीय टेलीविजन के परदे के पीछे की हास्यभरी परेशानियों का