खत्म हुआ ‘मुन्नाभाई 3’ का इंतज़ार

मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक़, डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने अब कंफ़र्म कर दिया है, कि मुन्ना भाई सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म आ रही है। हिरानी के हवाले से बताया गया है कि इस साल संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म की शूटिंग जून में पूरी हो जाएगी। तीसरे पार्ट में मुन्नाभाई और सर्किट के किरदार ऐसे होंगे, जो उनकी मौजूदा उम्र को जस्टिफाई करें।

‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’ और ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ के बाद सब मुन्ना भाई पार्ट तीन का इंतज़ार कर रहे हैं। जहाँ मुन्ना और सर्किट की जोड़ी ने कितनी सामाजिक परेशानियों को हस्ते हस्ते सुलझा डाला। आए दिन इस फिल्म के सीक्वल की बात होती रहती और कभी इस साल और कभी अगले साल रिलीज़ होने की बातें देकर उम्मीदे भी बढ़ाई जाती हैं लेकिन फिल्म रिलीज़ नहीं होती

लेकिन राजकुमार हिरानी ने अब फिल्म के बारे में क्लियर करते हुए कहा है की वो इस समय संजय दत्त की बायोपिक पर काम कर रहे हैं और जो इसी साल क्रिसमस पर रिलीज़ के लिए रेडी है। इसके बाद वो ‘मुन्नाभाई 3’ शुरू करेंगे। हिरानी ने ये भी बताया कि ये इस सीरीज़ की आख़िरी फ़िल्म होगी। हालांकि अगर कोई और फ़िल्ममेकर इस फ्रेंचाइजी को आगे ले जाना चाहे तो उन्हें कोई एतराज़ नहीं है, लेकिन इसके लिए दमदार स्क्रिप्ट होनी चाहिए। फिलहाल ‘मुन्नाभाई 3’ की स्क्रिप्टिंग पर काम जारी है, जिसे हिरानी के पार्टनर अभिजात जोशी लिख रहे हैं। हिरानी ने बताया कि ‘मुन्नाभाई 3’ का टाइटल मुन्नाभाई चले अमेरिका नहीं होगा। इस टाइटल से पहले फ़िल्म बन रही थी, जिसका टीज़र भी शूट किया गया था, लेकिन सेकंड हाफ़ की स्क्रिप्ट हिरानी को जमी नहीं। इसलिए उसे छोड़ दिया गया। चलो इसका मतलब हमे जल्द ही मुन्ना भाई और सर्किट की जोड़ी फिर अपनी टपोरीगिरी से कुछ सिखाते दिखेगी। इस न्यूज़ से कम से कम इस फिल्म के फैन्स तो बहुत खुश होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *