‘दिल्ली से लद्दाख तक बाइक पर सफर करना मेरा सपना है‘- रेमो डिसूजा

0 5

कोरियोग्राफर और चर्चित फिल्मकार रेमो डिसूजा ने सचमुच भारत में डांस के उद्योग को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। स्टार प्लस पर अपने शो ‘डांस प्लस‘ के तीसरे सीजन के सुपर जज शो में प्रतियोगिता के स्तर को अगले मुकाम पर पहुंचाने के लिये तैयार हैं। डांस के गॉडफादर ने इस शो के हर सीजन के साथ कुछ नये तत्वों का समावेश करना सुनिश्चित किया है।

‘एक लेवल अप‘ की अवधारणा के बारे में बताते हुये रेमो ने कहा, ‘‘एक लेवल अप आपकी योग्यताओं को चुनौती देगा और उसे एक लेवल ऊपर लेकर जायेगा। हर किसी की अपनी एक सीमा होती है और एक लेवल अप उन्हीं सीमाओं को तोड़ने तथा थोड़े से और प्रयास के साथ अपनी काबिलियत की परीक्षा लेने के लिये प्रेरित करता है। यह वे असामान्य चीजें हैं, जो हम करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि उनकी जिंदगी में ‘एक लेवल अप‘ क्या होगा, उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने जुनून और आकांक्षाओं के साथ ही हर साल एक अलग मुकाम पर पहुंचने में विश्वास रखता हूं। मुझे घूमना-फिरना बहुत पसंद है और मेरा ‘एक लेवल अप‘ होगा दिल्ली से लद्दाख तक का सफर बाइक से पूरा करना। यह पूरी दुनिया में बहुत खूबसूरत जगह है और बहुत लंबे समय से मेरा यही सपना है।‘‘

रेमो डिसूजा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में विशेष स्टेप्स को कोरियोग्राफ किया है। वह उद्योग में ‘डांस फिल्मों‘ को एक शैली के रूप में पेश करने के लिये जाने जाते हैं। इस शो के सीजन 3 के साथ रेमो दर्शकों को एक ‘इंटरनेशनल; डांसिंग सेंसेशन‘ देने के लिये तैयार हैं।

Comments
Loading...