Home » एंटरटेनमेंट » फ़िल्मी इंटरव्यू » INTERVIEW: उनमें जरा भी स्टार किड होने की हेकड़ी नहीं है – कियारा अडवानी

INTERVIEW: उनमें जरा भी स्टार किड होने की हेकड़ी नहीं है – कियारा अडवानी

फ़िल्मी इंटरव्यू

लिपिका वर्मा

दो फ़िल्में करके कियारा अडवाणी  ‘एम एस धोनी’ एवम ,‘फुगली’ अब कियारा निर्देशक-अब्बास मुस्तान की ‘मशीन’ में दिखने वाली है तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं है। दरअसल कियारा अपने आप को बहुत ही लक्की मानती है कि-उन्हें जाने माने निर्देशक-निर्माता अब्बास मुस्तान के साथ काम करने का मौका मिला है यह उनके लिए, ‘ड्रीम कम ट्रू’ ही है। कियारा एक लंबी रेस की घोड़ी है। …सीधी सी बात है उसमें आगे बढ़ने की क्षमता है और यह लड़की अपने काम को महत्व देती है। फिल्म, ‘मशीन’ के बाद भी उनकी किटी में गयी ढे़र सारी फ़िल्में गिरने वाली है। बड़े दिग्गजों  से उनकी बातचीत भी चल रही है लेकिन जब तक एग्रीमेंट साइन नहीं हो जाता है वह इस बारे में बात नहीं करना चाहती है। फ़िलहाल बस वह खुश है कि फिल्मी दुनिया के लोगों से उन्हें ढे़र सारा प्यार मिल रहा है।…..

पेश है कियारा के साथ लिपिका वर्मा की बात चीत के कुछ अंश –

फिल्मों में कैसे एंट्री मिली आपको?

मेरी एक आंटी है, उनकी पहचान काफी फिल्मकारों से है। अपनी फोटो मैंने उन्हें दी हुई थी। उन्होंने जैसे ही ‘फुगली’ के निर्माता -निर्देशक को मेरी फोटो दिखलाई, उन्होंने मुझे कॉल किया। दरअसल में ‘फुगली’ फिल्म तुरंत मिल गयी और उसके बाद एम. एस. धोनी और अब ‘मशीन’ फिल्म 17 मार्च को रिलीज़ पर है सो यही कहूँगी कि मुझे ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा । ख़ुशी है इस बात की, क्योंकि बचपन से ही मेरी फिल्मों का हिस्सा बनने की मंशा थी। Kiara-advani

एम. एस. धोनीकी सफलता के बाद कैसा रिस्पांस मिला है आपको?

देखिये मुझे बहुत खुशी है कि -मैं ‘एम.एस. धोनी’ फिल्म का हिस्सा बनी हूँ। मेरे फैंस की वजह से मुझे यह एक मुकाम मिला है। और अभी तो मानो मेरा फ़िल्मी सफर शुरू ही हुआ है। ख़ुशी तो इस बात की है कि शुरु से मैं फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती थी और आज ‘मशीन’ फिल्म मेरे चहेते निर्देशक निर्माता-अब्बास मुस्तान सर के साथ फिल्म करने का मौका मिला। यह मेरे लिए मानो जैसे, सपना सच होने के जैसा ही है। कभी सोचा नहीं था कि मुझे इनके ऑफिस से कॉल आएगा।

अपने किरदार पर थोड़ी रोशनी डाले?

इस फिल्म ,‘मशीन’ में मैं सारा के किरदार में नजर आऊँगी। इस लड़की को दौड़ने का जूनून है। आपको बता दूं ‘मशीन’ फिल्म की शूटिंग मैंने ‘एम.एस.धोनी’ फिल्म से पहले शुरू कर दी थी। फिल्म, ‘मशीन’ टाइटल किसी पुर्जे का ताल्लुक नहीं है। यहाँ मशीन-दिल को कहा गया है। फिल्म की कहानी बहुत ही साधारण है जैसे कि दिल से सोचो। ..दिमाग से नहीं। दिल एक बहुत ही मर्म अंग है हमारे शरीर का। और जो भी निर्णय दिल से लिया जाता है वह मासूमियत से लिया जाता है। यह भी कि दिल से लिए निर्णय बहुत सरल सीधे होते है। अतः उन निर्णयों को लेकर हम अमूमन सफल ही होते हैं। दिमाग थोड़ा बुद्धिमानी से सोचता है?

मुस्तफा के साथ काम किया है क्या कहना है उसके बारे में?

मुस्तफा पहली बार कैमरे के सामने पेश किये जा रहे हैं लेकिन आत्मविश्वास को देख कर ऐसा लगा कि -वह निरन्तर कैमरा फेस कर चुके हैं। खैर जैसे उनके पिताजी और चाचाजी अब्बास मुस्तान जी की काबलियत है फिल्म निर्देशन में-मुस्तफा ने तीन फ़िल्में उनके साथ बतौर सह निर्देशक काम कर ढे़र सारा अनुुभव प्राप्त कर लिया है। वह बहुत ही हार्ड वर्किंग भी हैं। और अपने पिताजी की तरह ही वह भी एक मंझी हुई फ़िल्मी हस्ती ही लग रहे थे मुझे। mustafa_kiara-advani

तो क्या मुस्तफा अपनी स्टार किड  होने की हेकड़ी नहीं जतला रहे थे सेट पर?

बिलकुल भी नहीं!! इकलौती लड़की होने की वजह से सेट पर सबने मुझे बहुत प्यार दिया और मेरी इतनी केयर की कभी कभी तो मुस्तफा भी मुझे हाथांे हाथ लिए रहते थे। उनकी आदर क्षमता देख ऐसा नहीं लगा कि उनमें जरा भी स्टार किड होने की हेकड़ी है। सच कहूँ तो मुझे ही कुछ ज्यादा प्यार मिला और जो कुछ भी मुझे चाहिए होता वो तुरंत ही पेश कर दिया जाता। बेचारा मुस्तफा तो बहुत सिंपल हीरो निकला।

अब्बास-मुस्तान की फिल्म में काम किया है उनके बारे में क्या  कहना चाहेंगी आप?

इनकी फिल्मों के फैंस बहुत सारे है और उन्हें ड्रामा-थ्रिल देखना होता है सो वह निर्देशक-निर्माता अब्बास मुस्तान की फ़िल्में जरूर देखते है। फिल्म, ‘मशीन’ में तड़का भी मिलेगा। मुझे पूरी उम्मीद है, ड्रामा-थ्रिल-रोमांस का यह तड़का सब यूथ को अवश्य पसंद आयेगा ही। हर यूथ को यह एहसास होगा की दिल से सोचने से तो कायनात भी मिल जाती है। और तो और अब्बास मुस्तान सर, अपनी हिरोइंस को बहुत ही खूबसूरती से पेश करते है। जैसे ही ट्रेलर लांच हुआ मुझे बहुत सारे बेहतरीन दिल को खुश कर देने वाले मेसेजेज मिले। बस फिल्म रिलीज होने वाली है 17 मार्च, का इन्तजार है। kiara-advani_mustafa

फिल्म, ‘मशीनबॉक्स ऑफिस पर अपना झंडा फहरायेगी यह उम्मीद है आपको?

देखिये, हमने अपना काम मन लगा कर किया है। बहुत मेहनत भी की है। ईश्वर इस बात का गवाह भी है। अब बॉक्स ऑफिस रिजल्ट तो जनता की  पसन्द-नापसन्द पर ही निर्भर होती है। उम्मीद पर दुनिया कायम है। राईट? काम मेहनत  से किया है पूरी टीम अब प्रमोशन्स कर रहे हैं, हम्म.. बस आगे समय ही बतलायेगा बॉक्स ऑफिस रिजल्ट कैसा होता है ?

क्या आप अपने आप को लक्की एंटी मानती है-तीन फिल्म ओल्ड यह हीरोइन स्टीरियोटाइप नहीं हुई है?

बिल्कुल, यही तो मेरी ख़ुशी का राज है। मुझे हॉट, सेक्सी हिरोइन का खि़ताब नहीं मिला है। बल्कि मुझे हर निर्देशक ने एक दूसरे रूप में देखा है। मेरी तीनों फिल्मों में मेरे किरदार एक दूसरे से अलग है। यह मेरी खुशकिस्मती है। लेकिन मैंने भी काम करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। Kiara-Advani_interview_machine

 आप और किन निर्देशकों के साथ काम करने की इच्छुक है? विश लिस्ट क्या है?

मेरी बड़े प्रोड्क्शन हाउस से अभी बातचीत चल रही है अगली फिल्मों को लेकर लेकिन मैं अभी कुछ ही नहीं बोल सकती हूँ। बस मेरी विश लिस्ट में बहुत सारे निर्देशक-निर्माता है -करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, राजू हिरानी और संजय लीला भंसाली इत्यादि।

कियारा का उत्साह और मशीन फिल्म की सभी टीम के जोश को देखकर लगता है कि यह फिल्म सुपरहिट होगी। फिल्म ‘मशीन’ हिट हो अपन यह तहदिल से कामना करते हैं।

Facebook Comments
Similar posts
Please Login/Register to Comment.