जीवी मोबाइल्स की भारत में नई लांच, सूमो टी 3000 में शक्तिशाली 3600 एमएएच बैट्री

डबल एंशोरेंस देने वाली पहली कम्पनी, जीवी के सभी फीचर फोन रेंज़ पर ‘‘111 दिन की रिप्लेसमेंट वारंटी और फ्री स्क्रीन (टूटने पर) रिप्लेसमेंट

मैजिकॉन इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड के मोबाइल डिविजन ने भारत में सूमो टी 3000 लांच कर अपना फीचर फोन पोर्टफोलियो और बड़ा कर लिया है। फोन केवल 1490 रु. में उपलब्ध है। शक्तिशाली 3600 एमएच बैट्री वाला फोन 50 दिनों तक (सामान्य उपयोग करने पर) स्टैंडबाई में रह सकता है और देखने में भी काफी स्लिम और स्टाइलिश है। जीवी का यह इनोवेशन तकनीकी को जन जीवन से जोड़ने की दूरदृश्टि की एक अन्य मिसाल है जिसका लाखों लोगों को लाभ होगा।

जीवी के सभी फीचर फोन रेंज़ पर ‘‘111 दिन’ की रिप्लेसमेंट वारंटी और फ्री स्क्रीन (टूटने पर) रिप्लेसमेंट का डबल एंशोरेंस है। कम्पनी के 5 मॉडलों – Sumo T3000, N210, N3270, N4332  और पर एक खास स्कीम भी है। इनमें किसी मॉडल की खरीद पर 300रु. का एक टी-शर्ट मुफ़्त दिया जाएगा।

जीवी मोबाइल्स के सीईओ श्री पंकज आनंद ने कहा, ‘‘हम ने समाज के निर्धन लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बहुत सोच-समझ कर यह कदम लिया है। जीवी पहली कम्पनी है जिसकी ‘डबल एंशोरेंस पॉलिसी’ है। हमारे ग्राहक न केवल ‘‘111 दिन’ तक सुरक्षित हैं बल्कि उन्हें उपयोग के दौरान किसी कारण से स्क्रीन टूटने पर उसके रिप्लेसमेंट का भरोसा भी है।’’

जीवी मोबाइल्स की ‘‘111 दिन रिप्लेसमेंट’ की ‘डबल एंशोरेंस पॉलिसी’एक अभूतपूर्व पहल है। इससे ग्राहकों को एक्टिवेशन/ खरीद के बिल की तिथि से पहले 111 दिन तक उपयोग के दौरान किसी कारण फोन खराब होने पर रिप्लेसमेंट दिया जाएगा। यह पॉलिसी 15 अप्रैल 2017 से लागू है अर्थात 15 अप्रैल 2017 या पहले एकिटवेट या खरीदे गए सभी हैंडसेट को इसका लाभ होगा।

कम्पनी की नई पहल ‘‘स्क्रीन ब्रेकेज़ पॉलिसी’ के तहत ग्राहकों को सभी जीवी मॉडलों पर मुफ़्त में स्क्रीन बदलने का भरोसा रहेगा। एकिटवेट करने या खरीदने की तिथि से 111 दिनों तक सभी मॉडलों पर एक बार यह सुविधा होगी। यह पॉलिसी 15 अप्रैल 2017 से लागू है अर्थात् 15 अप्रैल 2017 या पहले एकिटवेट या खरीदे गए सभी हैंडसेट पर इसका लाभ होगा।

केवल 1490 रु. में पेश डुअल सिम वाला सूमो टी 3000 शक्तिशाली 3600 एमएच बैट्री के साथ एक इनोवेटिव प्रोडक्ट है। स्क्रीन 2.8 इंच का है और इसका रिज़ॉल्यूशन 240’320 पिक्सेल है। सभी आकर्षक फीचर हैं – कैमरा फ्लैश के साथ, ब्ल्यूटूथ, एफएम रेडियो, ऑटो कॉल रिकॉर्ड, मोबाइल ट्रैकर, टॉर्च लाइट, साउंड रिकॉर्ड, जीपीआरएस, डब्ल्यूएपी, स्पीड डायल, कैलकुलेटर, भारतीय कैलेंडर, त्योहारों की सूची तिथियों समेत, वर्ल्ड क्लॉक, ईबुक रीडर, शेड्यूल पावर ऑन/ ऑफ, पावर मैनेजमेंट, ब्लैकलिस्ट, मेमोरी कार्ड में कंटैक्ट्स इम्पोर्ट/ एक्सपोर्ट करने की सुविधा, प्री लोडेड गेम, जीवी ऐप, शेड्यूल एसएमएस…

जीवी फीचर फोन के सभी फीचर्स एक आम आदमी की जरूरतों को देख कर और उनकी मानसिकता को समझ कर पेश किए गए हैं। कम्पनी के मोबाइल सॉल्यूशंस के तीन मज़बूत पिलर हैं – ‘ऑन द गो कांसेप्ट (ओटीजी), टिकाऊ और प्रोडक्ट की कम कीमत। जीवी के सारे प्रोडक्ट भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की षर्तों को पूरा करते हैं। ये ‘मेड इन इंडिया’डिवाइस हैं जो कम्पनी की हाल में खुली महिपालपुर फैक्ट्री में बनेंगे।

श्री आनंद ने बताया, ‘‘हमारा नया प्रोडक्ट सूमो टी 3000 आम जनता की जरूरतों को बखूबी पूरा करेगा जिन्होंने हमेषा हमारा हौसला बुलंद रखा है। डिवाइस की बैट्री बहुत षक्तिषाली है ताकि फोन दिन-रात काम में लगे लोगों के हमेशा काम आए। शोशेबाजी बिल्कुल नहीं हैं पर सारे जरूरी फीचर हैं। यही वजह है कि यह बजट फोन एक आम इंसान की पहली पसंद होगी जो पसीने की कमाई की पाई-पाई सोच कर खर्च करना चाहता है।’’

जीवी मोबाइल्स ने प्रधानमंत्री मोदी के सपने ‘मेक इन इंडिया’ को सफल बनाने की दिशा में बड़ा कदम रखा है। इसने 200 करोड़ रु. के निवेश से दो नए प्लांट लगाए हैं। जीवी की पहली फैक्ट्री नई दिल्ली के महिपालपुर में 15000 वर्गफुट में फैली है और उत्तर एवं पूर्व भारत में जीवी मोबाइल्स की बढ़ती मांग पूरी करेगी। कम्पनी की दूसरी फैक्ट्री महाराष्ट्र के लोनावला में है जहां से दक्षिण एवं पश्चिम भारत की मांग पूरी होगी। अगले कुछ महीनों में यह काम शुरू देगी।

भारत में नई फैक्ट्रियां लगाने का उद्देश्य आयात शुल्क बचाना है जिससे निर्माण की लागत 10-15 प्रतिशत कम हो जाएगी। इसका लाभ हम ग्राहकों को देंगे,’’ श्री आनंद ने बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *