‘पार्टिशन: 1947’ का ट्रेलर रिलीज, दिखेगी भारत-पाक बंटवारे की कहानी

0 10

हाल ही में दोबारा में नजर आनेवाली बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी एक बार फिर अपने फैंस के बीच लौट रही है अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पार्टिशन: 1947’  को लेकर जिसका ट्रेलर कल रिलीज हो गया है इस ट्रेलर को हुमा ने ट्विटर  पर शेयर किया है।

रिलीज हुए लगभग ढाई मिनट के इस ट्रेलर में भारत के आखिरी वायसरॉय, लॉर्ड माउंटबेटन के समय की कहानी दिखाई गई हैं, जिन्हेंर ब्रिटिश के गुलाम भारत को आदाज भारत में बदलना था. माउंटबेटन को कैसे भारत में हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच के टकराव को झेलना होता है और कैसे एक भारत को दो देशों में बांट दिया जाता है।  इस फिल्म में हुमा कुरैशी एक मुस्लिम महिला, आलिया का किरदार निभा रही हैं. वह एक ऐसे हिंदू शख्स से प्यार कर लेती है जो वायररॉय ऑफिस में काम करता है. बाद में इन दोनों को देश के विभाजन के चलते अलग होना पड़ता है। फिल्म की कहानी 1947 में हुए पाकिस्तान और भारत पार्टिशन पर आधारित है।

गुरिंदर चड्ढा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में हुमा कुरैशी के अलावा मनीष दयाल दिवगंत ओमपुरी भी अहम भूमिका में नजर आएंगे वहीं हॉलीवुड के एक्टर माइकल गैम्बन, जिलियन एंडरसन और ह्यू बोनिविल भी अहम किरदार में दिखेंगे।  यह 18 अगस्त को रिलीज होगी।

Comments
Loading...