INTERVIEW: सच है कि इस गाने के लिए मैंने शम्मी जी की एक भी फिल्म को फॉलो नहीं किया – आयुष्यमान खुराना

लिपिका वर्मा 

फिल्म अभिनेता और गायक आयुष्यमान खुराना ने गोवा ट्रिप पर जाने के लिए पश्चिम एक्सप्रेस में गाना गाया ताकि पैसा जमा हो सकें। और वह गोवा ट्रिप पूरा कर सके??

फिल्म अभिनेता आयुष्यमान खुराना एक अच्छे गायक भी है और इसी बात का फायदा उठाकर उन्होंने एक बारी  पश्चिम एक्सप्रेस में गाना गाया  और लोगों से पैसा इकट्ठा किया ताकि उनके गोवा की ट्रिप का खर्चा निकल सकें। फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ के गाने लॉन्च के दौरान उन्होंने इस बात की पुष्टि भी की -” ,’कॉलेज में मैंने बहुत थियेटर किया है। जब लड़कियों को इम्प्रेस करने का समय था तब थियेटर और गाने पर ध्यान दे रहा था। कॉलेज में एक पश्चिम एक्सप्रेस नाम की ट्रेन है। जो दिल्ली से मुंबई आती है। हम भी मुंबई उसमें आते थे और पूरी ट्रेन में स्लीपर से लेकर फर्स्ट क्लास में जाकर ढोलक और गिटार लेकर गाने गाते थे और पैसे जमा करते थे। इतना पैसा इकट्ठा हो जाता था कि गोवा का ट्रिप स्पोंसर हो जाता था। आईआईटी पवई फेस्टिवल में जा रहे होते थे। तो मैंने जिंदगी में यह भी किया है। इसलिए मैं कहता भी हूं कि मैं एक ट्रेन सिंगर हूं।’

मेरी प्यारी बिंदु का हाल ही में रिलीज़ हुआ गाना  शम्मी  कपूर के नृत्य के याद दिला देता है!! आयुष्मान कहते है ,” जी हाँ ,मुझे यह गाना करते वक़्त शम्मीजी की बहुत याद आई और लगभग उनकी सारी फ़िल्में मेरी जेहन में और मेरी आँखों के सामने दिखलाई देने लगी। पर यह भी सच  है कि-इस गाने के लिए मैंने उनकी एक भी फिल्म को फॉलो नहीं किया और ना ही उन्हें किसी तरह से कॉपी करने की कोशिश भी कभी नहीं की। मुझे जो कुछ उस समय ध्यान में आया और जो कुछ हमारे कोरियोग्राफर  ने स्टेप्स बतलायें बस वही स्टेप्स बेहतरीन तौर से डाले। पर हाँ गाना करने के बाद उनकी जबरदस्त याद  तो आ ही गयी थी। क्या गजब का डांस करते थे वो…बेमिसाल डांसर रहे अपने ज़माने के। ..हम उनकी बराबरी कतई नहीं कर पाएंगे.”

फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में परिणीति चोपड़ा  भी है। फिल्म 12 मई को रिलीज हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *