सोनू निगम देंगे अमरनाथ यात्रा के बस चालक सलीम को इनाम

0 134

जब भी कोई आंतकवादी घटना सामने आती है तो उसमें सिर्फ मुस्लिम नाम ही सामने आते हैं लेकिन आज एक मुसलमान पूरे देश का हीरो बना हुआ है। हाल में अमरनाथ यात्रा पर निकले यात्रीयों की बस पर आंतकवादियों द्धारा किये गये हमले में यात्रियों को बचाने वाला उस बस का चालक सलीम एक मुसलमान है जिसकी बहादुरी  भरी इंसानियत ने पूरे देश का दिल जीत लिया। उसकी बहादूरी से प्रभावित हो प्रसिद्ध गायक सोनू निगम ने उसे पांच लाख ईनाम देने का एलान किया है।

हाल ही में अमरनाथ यात्रा पर जा रहे यात्रियों पर आंतकवादीयों ने हमला कर दिया था। उस हमले के दौरान बस पर आंतकवादी सामने से गोलीयां बरसाते रहे लेकिन बस चालक सलीम ने बस नहीं रोकी और बस उस वक्त तक चलाते रहा जब तक उसने बस को सुरक्षित जगह तक नहीं पहुंचा दिया । उस हादसे में करीब सात यात्रीयों की मौत हो गई थी। सोनू का कहना है कि सलीम जैसे जांबाज हीरोज का सरकार ट्रॉफी या तमगा देकर सम्मानित करती रहती है लेकिन आर्थिक तौर पर मदद नहीं करती।

Salim Sheikh

सोनू के बारे में अगर बताया जाये तो वे सोशल वर्क में भी खासा दख्ल रखते हैं। वे फाइटर हंगर फाउंडेशन के गुडविल एंबेसडर हैं ये संस्था देश में कुपोषण को खत्म करने पर काम करती है, इसके लिये हाल में सोनू ने होप इन द फ्यूचर गीत गाया है। यही नहीं सोनू चैरिटी के लिये कन्सर्टस करते रहते हैं। पिछले दिनों सोनू ने एक सिक्स पैक नाम से एक  ट्रांसजैंडर बैंड लॉन्च किया था।

Comments
Loading...