बर्थडे सोनल चौहान

बॉलीवुड एक्ट्रेस  मॉडल और पॉप सिंगर सोनल चौहान का जन्म 16 मई 1985 को नई दिल्ली में हुआ था। उनके दो भाई और एक बहन है। सोनल चौहान ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई ग्रेटर नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल से सम्पन्न की है।  उन्हों दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज के फिलॉसफी ऑनर्स में डिग्री प्राप्त की है।

सोनल ने अपने करियर की शुरुआत पढ़ाई खत्म करने के बाद मॉडलिंग से की थी और इसके चलते उन्होंने कई बड़े-बड़े ब्रांड्स के लिए भी मॉडलिंग शुरू कर दी।  साल 2005 में उन्हें मिस वर्ल्ड टूरिज्म बनाया गया।  वह इससे पहले मिस फेमिना मिस इण्डिया की प्रतिभागी भी रह चुकी थी।  फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले वह मॉडलिंग की दुनिया का एक जाना-माना चेहरा बन चुकीं थी।

उसके बाद सोनल ने अपने फ़िल्मी करियर की भी शुरुआत की सोनल पहली बार फिल्म निर्देशकों की नजर में हिमेश रेशमियां के एल्बम आपका सुरूर से आई।  जिसके बाद उन्होंने मुकेश भट्ट की फिल्म जन्नत से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया।  इस फिल्म में उनके अपोजिट इमरान हाश्मी नजर आये थे। इस फिल्म की कहानी सट्टा,जुए और क्रिकेट पर आधारित थी।  उन्होंने इस  फिल्म में जोया की भूमिका अदा की थी। उसके बाद वह फिल्म 3 जी में अभिनेता निल नितिन मुकेश संग नजर आयीं। हिंदी फिल्मों के अलावा सोनल तेलुगु फिल्म रेनबो में भी दिखाई दी हैं। सोनम की अब तक की कुछ खास फिल्मे हैं ,जन्नत (2008), रेनबो (2008), बुढा …होगा तेरा बाप (2011), पहला सितारा (2012), 3जी (2013), लीजेंड (2014), पन्दागा चेसको (2015), शेर (2015), साइज जीरो (2015), डिक्टेटर (2016) और ग्रेट ग्रैंड मस्ती (2016) आदि इनकी अपकमिंग फिल्म ‘जैक एंड दिल’ है ।